जब अटल जी ने यश चोपड़ा से कहा था – ‘ मैं खुद को आपके हाथों में सौंपने के लिए तैयार हूं.’

0
605
जब अटल जी ने यश चोपड़ा से कहा था – ‘मैं अपने आप को तुम्हें सौंपता हूं'
जब अटल जी ने यश चोपड़ा से कहा था – ‘मैं अपने आप को तुम्हें सौंपता हूं'
जब अटल जी ने यश चोपड़ा से कहा था – ‘मैं अपने आप को तुम्हें सौंपता हूं'
जब अटल जी ने यश चोपड़ा से कहा था – ‘मैं अपने आप को तुम्हें सौंपता हूं’

उस समय यश चोपड़ा और अटल जी के बीच बड़ी ही रोचक बातचीत हुई थी, आइये आगे पढ़ें-

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि भारतके 10th Prime Minister श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी का निधन 16 August (Thursday) को हो गया है| जिससे पूरा देश बहुत ही दुखी है | यह बात सभी जानते होंगे के Bollywood के Famous director यश चोपड़ा ने वर्ष 2002 में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी की कविता पर आधारित एक video का निर्माण किया था.

Student of the year 2 के students को अगले साल इस दिन मिलेगा admission

उस समय यश चोपड़ा और अटल जी के बीच बड़ी ही रोचक बातचीत हुई थी- एक बार इस विषय में अटल जी ने अपना अनुभव share करते हुए कहा कि यश चोपड़ा अचानक एक दिन मेरे कमरे में आये और उन्होंने कहा कि वह मुझे Direct करना चाहते हैं. इस पर मैंने कहा कि मैं खुद को आपके हाथों में सौंपने के लिए तैयार हूं. मैं जानता हूं कि तुम क्या direct करोगे. मैं तुम्हारे काम का हमेशा admirer रहा हूँ और हमेशा रहूँगा.

We will always miss you 'Sir'
We will always miss you ‘Sir’

अटल जी ने emergency के दौर में जिन कविताओं को लिखा था उनमे से एक, साल 2002 में आये  सिंगल वीडियो “क्या खोया क्या पाया जग में” शामिल की गई थी. शाहरुख़ खान ने इस video में act किया था। अटल जी की ख़ूबसूरत कविता को जाने माने गज़ल गायक जगजीत सिंह ने आवाज़ दी थी। जगजीत सिंह ने ही अटल जी की कविता को compose भी किया था। अमिताभ बच्चन ने इस video में opening comments दिए थे। जाने माने फिल्मकार यश चोपड़ा ने इस video को direct किया था। जावेद अख्तर के लिखे opening comments को अमिताभ बच्चन ने अपनी आवाज़ दी थी। जाने माने सितार वादक पंडित रविशंकर ने इसे 10 February 2002 को release किया था.

बता दें कि कई celebrities ने अटल जी के निधन के बाद शोक जताया है. जहां मनोज बाजपेई ने बताया कि वह इस तरह से उनकी कविताओं के कायल रहे हैं, तो अनु कपूर ने बताया कि किस तरह उनके लिए यह निजी हानि हुई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here